PM मोदी की पत्नी का कार एक्सीडेंट, एक रिश्तेदार की मौत / Rajisthan

PM मोदी की पत्नी का कार एक्सीडेंट, एक रिश्तेदार की मौत

@lionnews.in

कोटा। पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन राजस्थान के कोटा में आयोजित एक शादी में शामिल होने के बाद वापस गुजरात लौट रही थीं बुधवार को एक सड़क दुर्घटना की शिकार हो गईं। हादसा चित्तौड़गढ़ के नजदीक पारसौली थाना इलाके में काटूंदा के निकट हुआ। दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। हादसे में उनके एक रिश्तेदार वसंतभाई मोदी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घायलों में नरेंद्र मोदी के चचेरे भाई और भाभी भी शामिल हैं। जसोदाबेन को भी हल्की चोटें आईं। दुर्घटना चित्तौड़गढ़-कोटा फोरलेन पर हुई। जसोदाबेन राजस्थान के अटरू से गुजरात के उंझा जा रही थीं। उनकी इनोवा कार एक ट्रक से भिड़ गई। कार में कुल 7 लोग सवार थे। हादसे में ड्राइवर जयेंद्र भी घायल हुआ है। दुर्घटनास्थल से जसोदाबेन और उनके रिश्तेदारों को एम्बुलेंस से अस्पताल रवाना किया गया। वहां पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी पहुंचे। पारसौली पुलिस स्टेशन के एसएचओ श्याम सिंह ने बताया कि जसोदाबेन को हादसे में कोई गंभीर चोट नहीं आई है।

बता दें कि जशोदाबेन मेहसाणा जिले के उंझा कस्बे में अपने भाई अशोक मोदी के साथ रहती हैं। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद उन्हें मेहसाणा पुलिस द्वारा सुरक्षा प्रदान की गई है। मेहसाणा पुलिस ने सशस्त्र पहरेदारों सहित कई पुलिसकर्मियों को उनकी सुरक्षा में तैनात किया है। नवंबर 2014 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जसोदाबेन ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। जसोदाबेन ने सूचना के अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत अर्जी दाखिल कर यह जानना चाहा था कि वह किन सुविधाओं की हकदार हैं। जसोदाबेन एक सेवामुक्त शिक्षिका हैं।
           जसोदाबेन पीएम के साथ नहीं रहतीं। वह सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्त रहती हैं। सरकार ने पिछले साल जब नोटबंदी का फैसला लागू किया था तो उन्होंने इसकी सराहना भी की थी। उन्होंने कहा था कि इस फैसले से देश में कालाधन वापस आएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने 2014 आम चुनाव के वक्त दाखिल चुनावी हलफनामे में पहली बार शादीशुदा होने की जानकारी दी थी। इससे पहले तक चार विधानसभा चुनाव में उन्होंने पत्नी का कॉलम खाली छोड़ा था। मोदी को बीजेपी की ओर से पीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद जसोदाबेन ने बताया था कि उनकी नरेंद्र मोदी से 17 साल की उम्र में शादी हो गई थी। हालांकि, बाद में वेअलग हो गए।

/ Rajisthan      Feb 07 ,2018 16:38