ATM काट कर साढ़े छह लाख की चोरी, 6 गिरफ्तार / Madhya_Pradesh

ATM काट कर साढ़े छह लाख की चोरी, 6 गिरफ्तार

@lionnews.in

छिदवाडा- छिदवाडा जिले के हर्रई थाना क्षेत्र की एसबीआई एटीएम मशीन को काट कर साढ़े छह लाख रुपए चोरी करने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।बदमाशों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अलग-अलग काम में माहिर दस लोगों ने गिरोह बनाया था। इस अंतरराज्यीय गिरोह ने अब तक नागपुर में चार एटीएम मशीनों को काटकर लाखों रुपए उड़ाए जबकि बिछुआ में एटीएम मशीन काटने में असफल रहा।आरोपियों के पास से 3 लाख नकद व मारुति वैन व बोलेरो जब्त हुई है। पुलिस फरार चार आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस कंट्रोल रूम में मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में *एसपी गौरव तिवारी* ने बताया कि एटीएम मशीन को काटकर चोरी करने वाले आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र सहित छत्तीसगढ़ के एटीएम बूथों को निशाना बनाया। जिसमें मुख्य रूप से बिछुआ के सेंट्रल बैंक स्थित एटीएम बूथ की मशीन को गैस कटर से 16 अगस्त 2017 को काटने का प्रयास किया था। लेकिन वहां पुलिस की मौजूदगी के कारण मशीन को काट नहीं पाए।

इसके साथ ही आरोपियों ने हर्रई का एटीएम बूथ, करीब 3 माह पहले नागपुर के यूकों बैंक का हुडकेश्वर ग्राम मानेवाड़ा का एटीएम बूथ, 2 माह पहले नागपुर के हिंगना बुट्टीबोरी का बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम बूथ एवं करीब 1 माह पहले हिंगना के डोंगरगांव का एटीएम बूथ को निशाना बनाकर लाखों स्र्पए की चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

SP तिवारी ने बताया कि हर्रई में 22-23 जनवरी की दरम्यिानी रात अज्ञात शातिर चोरों ने एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर 6 लाख 55 हजार 800 स्र्पए चोरी कर लिए थे। सायबर सेल की मदद से पुलिस ने छिंदवाड़ा जिले के दो आरोपियों को नागपुर से गिरफ्तार किया। जो वर्तमान में नागपुर में रह रहे थे।

पुलिस द्वारा जब दोनों आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने अपने अन्य साथियों के नाम उजागर कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनके कब्जे से पुलिस ने एक मारुति वैन, एक बोलेरो वाहन सहित नकद तीन लाख एवं चोरी में काम आने वाले औजारों को जब्त किया।
यह आरोपी हुए गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार हर्रई एटीएम में चोरी करने के लिए बिछुआ के डोंगरगांव निवासी देवराव वर्मा ने गिरोह के सदस्यों को आंमत्रित किया था। जिसके बाद आरोपी मोहखेड़ थाना क्षेत्र के बीसापुर निवासी अशोक पिता सदाशिव बडबुदे उम्र 36 साल, महाराष्ट्र के भंडारा ग्राम बेला निवासी अक्षय उर्फ केके पिता अशोक कुकड़े उम्र 21 साल, रवि पिता रामप्रसाद दुबे उम्र 30 साल, सिवनी जिले के केवलारी के मैनापिपरिया निवासी रमेश उर्फ रोजगारी पिता गोकुल ठाकुर उम्र 30 साल एवं अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के भारती पिपरिया निवासी सेवकराम पिता सहसराव उईके उम्र 30 साल को गिरफ्तार किया गया।

ATM काटने का मास्टर माइंड है रवि दुबे

इस मामले में एसपी  ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूला कि उनके गिरोह में 10 सदस्य हैं। हर सदस्य किसी न किसी काम में माहिर है। जिसके चलते एटीएम मशीन काटने में महाराष्ट्र के भंडारा ग्राम बेला निवासी रवि पिता रामप्रसाद दुबे उम्र 30 साल मास्टर माइंड है। जो सफेद कलर के एटीएम मशीन को गैस कटर की मोटी चादर को महज 8 से 10 मिनट में काटकर चोरी की वारदात को अंजाम दे देता है।

/ Madhya_Pradesh      Feb 07 ,2018 15:00