शासन-प्रशासन में मची खलबली, पति की मौत के बाद दुल्हन की तरह सजीए फिर लगा ली आग / Madhya_Pradesh

शासन-प्रशासन में मची खलबली, पति की मौत के बाद दुल्हन की तरह सजीए फिर लगा ली आग

@lionnews.in
सागर। मध्य प्रदेश के सागर जिले के पिपरिया गांव में सतीप्रथा की चौंकाने वाली घटना सामने आई है। घटना के बाद शासन.प्रशासन में खलबली मच गई। मामला सागर का है। जहां महिला को पति की मौत के बाद इतना दुख हुआ कि उसने खुद को आग लगाली और जान दे दी। इस घटना ने लोगों को हिलाकर रख दिया।

           जानकारी के अनुसार पिपरिया गांव के बलवीर सिंह राजपूत लंबे समय से बीमार चल रहे थे। बताया जा रहा है कि उन्हें दिल की बीमारी थी। तीन फरवरी की रात हालत खराब होने पर परिवार वाले इलाज के लिए जिला मुख्यालय लेकर गए। जहां रास्ते में ही बलबीर की मौत हो गई। इससे उसकी पत्नी रामवती को गहरा सदमा लगा। घर आने पर उन्होंने बिलासपुर के मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे बेटे से फोन कर लम्बी बातचीत की।

       इस बीच घर में किसी अन्य सदस्य की भी हालत खराब हो गई तो परिवार वाले अस्पताल लेकर गए। जब घर में कोई नहीं रहा तो बलबीर की पत्नी रामवती सुहागन की तरह सजीं और बाथरूम में पहुंचकर कपड़ों का ढेर लगाया। फिर आग लगाकर खुद को आग के हवाले कर दिया। आग से जलने पर रामवती की मौत हो गई। पति के बाद पत्नी की भी मौत होने पर घर से एक साथ दो अर्थियां उठीं। पति-पत्नी का गांववालों ने एक साथ अंतिम संस्कार किया। पारिवारिक सदस्य बताते हैं कि बलवीर सिंह को जैसे मौत का आभास पहले ही हो गया हो, उन्होंने पत्नी से कहा-अब मैं चलता हूं, इस पर रामवती ने कहा कि मैं भी पीछे-पीछे आ रही हूं। फिर रामवती आग लगाकर सती हो गईं।

/ Madhya_Pradesh      Feb 06 ,2018 04:17