’काम नही, तो वोट नही’ बेरोजगार सेना का हुआ गठन, 15 दिन में जुड़े 10 हजार सीधी। / Madhya_Pradesh

’काम नही, तो वोट नही’ बेरोजगार सेना का हुआ गठन, 15 दिन में जुड़े 10 हजार

@lionnews.in

सीधी।

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के खिलाफ एक ओर आवाज उठने लगी है। यह आवाज युवाओं की है। जो मोदी लहर को फीका करने के लिए काफी है। प्रदेश में चरम पर पहुँच चुकी शिक्षित बेरोजगारी की समस्या के समाधान के लिए स्वामी विवेकानंद जयंती एवं राष्ट्रीय युवा दिवस को बेरोजगार सेना का गठन किया गया। आलम यह है कि मात्र एक पखवाड़ा पुराने इस आंदोलन में तेजी से लोग जुड़ रहे हैं। 15 दिनों के अंदर ही इस आंदोलन से 10000 से अधिक शिक्षित बेरोजगार जुड़ चुके हैं। आपको बता दे मध्यप्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव है। चुनाव में यह मुद्दा भाजपा के दिशा और दशा पलट सकता है।


मध्यप्रदेश के सीधी जिले मेंकाम नही, तो वोट नही के नारे लगे। यह नारे बेरोजगार सेना के युवा बेरोजगार लगा रहे हैं। अब इसको प्रदेश भर मे फैलाने के लिये बेरोजगार सेना प्रमुख अक्षय हुँका बुंदेलखंड तथा विंध्य के दौरे पर हैं।  बेरोजगार युवाओं की माँग उठाते हुये बेरोजगार सेना प्रमुख अक्षय हुँका एवं सेना के प्रदेश समिति सदस्य विद्या चरण शुक्ला के नेतृत्व मे सैकड़ो बेरोजगार युवाओं ने युवा संवाद कार्यक्रम में कमला कालेज पड़रा एकत्रित हुये। बेरोजगार सेना के राम चरण सोनी ने कहा कि शिक्षित युवा रोजगार गारंटी कानून युवा आयोग बनाने से ही बेरोजगारी और युवाओँ की विभिन्न समस्याओं का स्थाई समाधान होगा।


वही नीरज शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति भयावह हो चुकी है। महंगी डिग्रियां लेने के बाद भी युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। जिनके पास नौकरियां हैं भी उन्हें बेहद कम तनख्वाह मिल रही है चाहे अतिथि विद्वान हो, अतिथि शिक्षक हों या विभिन्न संविदा कर्मी।
रोको टोको ठोको क्रांतिकारी मोर्चा प्रमुख उमेश तिवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश में 21 से 30 वर्ष की आयु के लगभग 1 करोड़ 41 लाख युवा हैं। रोजगार कार्यालय के डाटा के अनुसार पिछले 2 वर्ष में मध्यप्रदेश में 53 प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ी हैं।
बेरोजगार सेना प्रमुख अक्षय हुंका ने समस्याओं के जड़ के बारे में कहा कि सरकार स्वयं यह मानती है कि उनके पास बेरोजगारी से सम्बंधित सही आंकड़े नहीं हैं। जब समस्या के आंकड़े ही उपलब्ध नहीं हैं तो समाधान मिलने की आशा ही निराधार है। मध्यप्रदेश में लगभग 1 लाख से अधिक सरकारी पद रिक्त हैं।
युवा संवाद के दौरान बेरोजगार सेना के राज प्रकाश मिश्र, संजय मिश्रा, प्रदीप नापित, राम चरण सोनी, विद्या चरण शुक्ला , डॉ ओम प्रकाश शुक्ला , अजय मिश्रा, समाज सेवी संतोष कुशवाहा, कमला कालेज के डायरेक्टर नीरज शर्मा, शिवसेना जिला प्रमुख विवेक पाण्डेय जी,समाजसेवी आदित्य द्विवेदी, रफीक मंसूरी, प्रकाश सिंह बघेल, रोशन अवधिया ,रमेश भुजवा, समेत सैकड़ो बेरोजगार युवा उपस्थित रहे। ब्यूरो सम्पर्क - 8602217260

 

सीधी। / Madhya_Pradesh      Feb 04 ,2018 14:19