बंद कोयला खदान में दबने से 10 वर्षीय बालिका सहित 4 की मौत, 1गंभीर / Madhya_Pradesh

बंद कोयला खदान में दबने से 10 वर्षीय बालिका सहित 4 की मौत, 1गंभीर

@lionnews.in
बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के पाथाखेड़ा में वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड पाथाखेड़ा एरिया के बंद पश्चिमी कोयला खदान सतपुड़ा टू माइंस में कोयला निकाले गए पांच लोगों में से चार की खदान धसने से मौत होने कि घटना सामने आई है। पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार ने घटना की पुष्टि की है उन्होंने बताया कि कालीमाई क्षेत्र की महिलाएं बन्द खदान से कोयले का खनन कर रही थी।अभी रेस्क्यू अॉपरेशन जारी है।जिला कलेक्टर शशांक मिश्र भी घटना स्थल पर पहुच गए है।
               जानकारी के अनुसार रविवार को बंद खदान से अवैध खनन कर कोयला निकालने के दौरान चार महिलाओं की दबने से मौत हो गई है। इनमें एक बच्ची भी है। एक महिला को सुरक्षित निकाल लिया गया है। जिसकी हालत गंभीर बताई जा रही जिसका इलाज वेकोलि पाथाखेड़ा के क्षेत्रीय अस्पताल में जारी है। बताया जा रहा है कि क्षेत्र में कई कोयला खदाने बंद पड़ी है और सभी बंधनों से कोई निकालने का काम निरंतर जारी है जिस पर वेकोलि पाथाखेड़ा प्रबंधन अंकुश लगाने पर नाकाम साबित हो रहा है इसके चलते ऐसी अप्रिय घटना घटित हुई है।
              घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन ,नगर पालिका अमला, वेकोलि अमला घटना स्थल पर पहुंच कर बचाव कार्य प्रारंभ किया । जिस पर एक महिला को सुरक्षित निकालने में कामयाबी मिली परंतु अन्य 4 कि मौत हो चुकी थी। जिसमे नानी पवार 31 वर्ष , पायल 10 वर्ष , मीना भोरसे 32 वर्ष एवं सीलू 31 वर्ष की मृत्यु हो गई है एवं संध्या डेहरिया घायल है जिसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

/ Madhya_Pradesh      Jan 07 ,2018 13:57