नौजवान प्रेमी हुए दुनिया से जुदा, आखिर क्या थी इनकी खता / Madhya_Pradesh

नौजवान प्रेमी हुए दुनिया से जुदा, आखिर क्या थी इनकी खता

@lionnews.in
जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर के अधारताल के कंचनपुर इलाके में रहने वाले एक प्रेमी युगल ने सुबह तड़के 4 बजे अमरकंटक एक्सप्रेस के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतकों के पास से सुसाइड नोट तक नहीं मिला। प्रेम प्रसंग को लेकर युवती के परिजनों को आपत्ति थी, जिसके कारण दोनों ने आत्महत्या की ऐसा पुलिस का कहना है। हालांकि पुलिस किसी और भी संभावना से इंकार नहीं कर रही है।

तीन पुलिया के आगे रेलवे ट्रैक पर अमरकंटक एक्सप्रेस से एक युवक और युवती ने कटकर सुसाइड कर लिया। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची लेकिन दोनों शव बुरी तरह क्षतविक्षित हो चुके थे। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की। रेलवे ट्रेक पर शवों के पास मिले दस्तावेज और मोबाइल से मृत युवती की पहचान इंद्रप्रस्थ कालोनी अधारताल निवासी अनामिका उर्फ मधु विश्वकर्मा 18 वर्ष और युवक की पुराना शोभापुर निवासी सूरज पटैल साढ़े 17 वर्ष के रूप में हुई। अनामिका माता गुजरी कॉलेज में सेकेण्ड ईयर की छात्रा थी, जबकि सूरज आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था। मामला रांझी थाना क्षेत का है। यह जानकारी पुलिस ने दी है। अनामिका और सूरज एक दूसरे को लगभग एक साल से जानते थें आर दोनों एकदुसरे से प्यार करते थे। उनकी मुलाकात एक वर्ष पूर्व हुई थी। दोनों एक दूसरे प्यार करने लगे थे। लेकिन दो दिन पूर्व अनामिका के पिता ने उसे मोबाइल पर सूरज से बात करते हुए देख लिया था। जिसके कारण पिता ने अनामिका का मोबाइल तोड़ते हुए उसे समझाइश दी थी कि उसकी उम्र अभी पढ़ाई की है वो उसमें ध्यान दे। इसके बाद अनामिका घर से नहीं निकली थी।

घटना के वक्त रेलवे ट्रेक पर ड्यूटी कर रहे रेल कर्मियों ने पुलिस को बताया कि सुबह करीब 4 बजे अमरकंटक एक्स्रपेस सिहोरा की तरफ से जब आ रही थी, तब तीन पुलिया के पास अनामिका और सूरज एक दूसरे का हाथ पकड़कर ट्रेन की तरफ पैदल चल रहे थे। रेल कर्मियों ने उन्हें आवाजें भी लगाईं, लेकिन दोनों ने इरादा नहीं बदला और ट्रेन से कट गए। अनामिका और सूरज की मौत के बाद उनके परिजन गहरे सदमे में हैं। खासकर अनामिका के पिता ने भलाई के लिए डांटा थाए लेकिन वो इतना बड़ा कदम उठा लेगी उन्हें पता नहीं था। वहीं सूरज के परिजन भी गहरे सदमे रहे। क्षेत्र में भी मातम का माहौल बना हुआ है।

/ Madhya_Pradesh      Jan 05 ,2018 14:38