शिवराज कैबिनेट में मिल सकती है लड़कियों की सुरक्षा के प्रस्ताव को मंजूरी / Madhya_Pradesh

शिवराज कैबिनेट में मिल सकती है लड़कियों की सुरक्षा के प्रस्ताव को मंजूरी

@lionnews.in
भोपाल। मध्यप्रदेश में आज का दिन खास है। कैबिनेट की बैठक में शिवराज लड़कियों की सुरक्षा के संबंध में एक बड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। बैठक में नाबालिग से दुराचार करने वाले को फांसी की सजा जैसे प्रस्ताव को रखा जाना है। बिल के कैबिनेट वसय सिकपक के बाद विधानसभा में पेश किया जाएगा। विधानसभा से विधेयक के रूप में पास होने के बाद इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। कैबिनेट में मंगलवार को 19 और अहम प्रस्ताव पर भी चर्चा होनी हैं। जिसके तहत विधानसभा सत्र में पेश होने वाले दूसरे अनुपूरक बजट पर चर्चा अहम है।Image result for लड़कियों की सुरक्षा

                   माना जा रहा है कि दूसरा अनुपूरक बजट के अलावा मध्य प्रदेश करों की पुराना बकाया राशि के समाधान विधेयक पर चर्चा, एमपी लोकायुक्त के पद पर जस्टिस एन के गुप्ता की नियुक्ति के अनुसर्मथन का प्रस्तावए स्वतंत्रता संग्राम सैनिक चिकित्सा सहायता अनुदान नियम 1986 में संशोधन का प्रस्ताव महाविद्यालयीन छात्रावास योजना के प्रशासकीय अनुमोदन का प्रस्ताव, 9वीं और 10वीं तक छात्रवृत्ति योजना के प्रशासकीय अनुमोदन का प्रस्ताव भी है।

Image result for दिव्यांगों के लिए अनुदान


              इसके साथ ही दिव्यांगों के लिए अनुदान योजनाओं को 2020 तक जारी रखने के संबंध मेंए समयमान वेतनमान में काम कर रहे डॉक्टरों के नियमितीकरण के लिए नियम बनाए जाने के संबंध में चर्चा, ओंकारेश्वर नगर परिषद की ओर से तीर्थ यात्रियों से लिए जाने वाले तीर्थकर शुल्क को खत्म किए जाने के संबंध में चर्चा होनी है।

प्रदेश के सभी 51 जिलों में पीएमएमवीवाई योजना के क्रियान्वयन की स्वीकृति के संबंध में और सहकारी बैंकों से किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने की योजना को 2017.18 में जारी रखने के संबंध में चर्चा किया जाना शामिल है।

/ Madhya_Pradesh      Nov 21 ,2017 04:29