ग्रीहा से हुआ पुलिस हाउसिंग का MOU साईन, अब अच्छी रेटिंग की तैयारी में निगम / Madhya_Pradesh

ग्रीहा से हुआ पुलिस हाउसिंग का MOU साईन, अब अच्छी रेटिंग की तैयारी में निगम

@lionnews.in
भोपाल। मध्यप्रदेश में म.प्र. पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम ने ग्रीहा के साथ एम.ओ.यू. साईन किया हैं। निगम के भोपाल स्थित कार्यालय में आयोजित कार्यशाला में आॅक्यूपेन्ट कम्फर्ट, सोसियो इकोनोमिक स्ट्रेटेजीज, सस्टेनेबल बिलडिंग मटेरियल ग्रीहा रेटिंग प्रोसिस पर प्रेजिन्टेशन दिया गया। इस अवसर पर निगम के अध्यक्ष व्ही.के.सिंह ने ग्रीहा से आई शबनम और वास्तुविद चित्रांगदा विष्ट का स्वागत किया। निगम के एमडी संजय राणा ने ग्रीहा के साथ हुए एम.ओ.यू. पर प्रकाश डाला। अध्यक्ष वी.के. सिंह ने पुलिस हाउसिंग द्वारा समय-सीमा तथा गुणवत्ता युक्त सुविधा जनक भवनों के निर्माण में अद्यतन सिविल इंजीनियरिंग तकनीक तथा माडर्न आर्टिस्टिक लुक लाने के लिए पुलिस हाउसिंग के इंजीनियर्स को बधाई भी दी।


         जानकारी के अनुसार ग्रीहा देश में पर्यावरण को ध्यान में रख कर किये गये निर्माण पर रेटिंग करती है। ग्रीहा से आयीं वास्तुविद चित्रांगदा विष्ट तथा शबनम ने भारत में ग्रीन रेटिंग की आवश्यकता डालते हुए विद्यमान भवन, निर्माणाधीन भवन, प्लानिंग तथा डिजाइन में ग्रीहा के माप दण्डों का पालन करते हुए अधिक से अधिक पाइंट अर्जित करने प्रोत्साहित किया। ग्रीहा के मापदण्डों का उपयोग करने से पर्यावरणीय क्षति नहीं होगी तथा बिजली, पानी तथा प्राकृतिक संसाधनंांे की भी पर्याप्त बचत होने की संभावनाएं बतलायीं।


       इस कार्यक्रम में पुलिस हाउसिंग के सभी इंजीनियर्स, वास्तुविद एवं निर्माण एजेन्सियों सहित लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। उत्कृष्ट भवन निर्माण के उद्देश्य से कार्यशाला को अत्यंत ही उपयोगी एवं महत्वपूर्ण बताया गया।

/ Madhya_Pradesh      Nov 10 ,2017 14:34