MP :अनाज मण्डी में लूट, किसानों ने किया चक्का जाम / Madhya_Pradesh

MP :अनाज मण्डी में लूट, किसानों ने किया चक्का जाम

@lionnews.in
       इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिलें की लक्ष्मीबाई अनाज मंडी में गेहूं बेचने आए किसान पर बदमाशों ने हमला कर दिया और उसके रूपये छीन लिए, घटना के बाद गुस्साए किसानों ने मंडी में चक्काजाम कर प्रदर्शन कर किया। पुलिस ने चक्काजाम खत्म करवाया और किसान की शिकायत पर मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
                  मामला एरोड्रम थाना क्षेत्र की लक्ष्मीबाई अनाज मंडी का है, जहां बांदाखेड़ी गांव से गेहूं बेचने आए किसान मेहरबान सिंह पर वहीं पर काम करने वाले बदमाशों ने हमला कर उसके रूपये छीन लिए, अपने दोस्त को बचाने आये किसान जगदीश पर भी बदमाशों ने हमला कर दिया, घायल के मुताबिक मंडी में ही हम्माली का काम करने वाले बदमाश शराब के नशे में वहां आये और उससे शराब के लिए रूपये मांगने लगे, रूपये देने से इनकार करने पर बदमाशों ने किसान पर हमला कर उसके 9 हजार रूपये छीन लिए, जिस पर गुस्साए किसानो ने मंडी में चक्काजाम कर प्रदर्शन किया।
 
एरोड्रम थाना प्रभारी आर.डी. कानवा ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन और लूट की सूचना पर मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाइश देकर उनका प्रदर्शन खत्म करवाया और किसान की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर 1 बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है, बीड़ी पीने के लिए माचिस मांगने पर किसान और हम्माल के बीच विवाद हुआ था।
 
अपनी फसल बेचने के लिए किसानों को मंडी में कई बार राते भी गुजारनी पड़ती हैं, लेकिन मंडियों में किसानों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं है, उनके पास रूपये भी रहते है, ऐसे में उन्हें अपने रूपये चोरी होने या लुटे जाने का भी खतरा बना रहता है। जिस पर संबधित विभाग को ध्यान देने की आवश्यकता है।
/ Madhya_Pradesh      Nov 10 ,2017 00:15