रात 8 बजे बाद बंद नहीं होंगे कोचिंग क्लास, CM ने खारिज किया प्रस्ताव / Madhya_Pradesh

रात 8 बजे बाद बंद नहीं होंगे कोचिंग क्लास, CM ने खारिज किया प्रस्ताव

@lionnews.in
भोपाल। प्रदेश में बढ़ते अपराध और पुलिस की लापरवाही के किस्सें अब आम बात हो गई है। इससे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की छवि खराब हुई है। बिगड़ती शासन व्यवस्था पर लगाम लगाने के लिए शिवराज हर संभव प्रयास कर रहे है। साथ ही जनता के बीच कोई गलत संदेश ने जाए इसका भी खास ध्यान रख रहे है। भोपाल रैप मामले में पुलिस की लापरवाही को छूपाने के चलते उनके एक फैसले ने कई कोचिंग संचालको के चहरों पर मुस्कूराहट लोटा दी। मंत्रालय में हुई बैठक में सीएम ने कोचिंग संस्थानों और निजी शिक्षा केंद्रों को रात आठ बजे तक बंद करवाने के फैसले को खारिज कर दिया है। तो वहीं जनता के मन में कई सवाल खड़े कर दिया।
               राजधानी में संचालित कांचिंग संस्थाओं के लिए यह समाचार अच्छा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने कोचिंग संस्थानों और निजी शिक्षा केंद्रों को रात आठ बजे तक बंद करवाने के फैसले को खारिज कर दिया है। भोपाल गैंगरेप मामले के बाद मुख्यमंत्री का यह फैसला सामने आया है।  मुख्यमंत्री चैहान ने पुलिस की लापरवाही से नाराज होते हुए मंत्रालय में पुलिस अधिकारियों को तलब किया।
             दरअसल, यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप के बाद सूबे के स्कूली शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने रात आठ बजे बाद कोचिंग क्लास बंद करने के निर्देश दिए थे लेकिन मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने मंत्रालय में हुई बैठक में रात आठ बजे बाद कोचिंग क्लासेस बंद करने के फैसले को खारिज कर दिया। मुख्यमंत्री ने ऐसे किसी भी प्रस्ताव को सिरे से खारिज करते हुए पुलिस अफसरों को ऐसे अपराधों को रोकने के लिए रणनीति बनाने और जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए। अब बड़ा सवाल यह है कि क्या पहले मंत्री दीपक जोशी के द्वारा लिया गया फैसला गलत था। या कुछ को खुश करने के चलते ऐसे फैसले लेने चाहिए।

/ Madhya_Pradesh      Nov 09 ,2017 14:52