MP : भाजपा नेता ने GST पर उठाए सवाल / Madhya_Pradesh

MP : भाजपा नेता ने GST पर उठाए सवाल

@lionnews.in

भोपाल। मध्यप्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के नेता ने जीएसटी पर सवाल उठाये है। भाजपा नेता का कहना है कि गायों से जुड़े सामानों पर जीएसटी काफी ज्यादा वसूली जा रही है। अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट कर सोशल मीड़िया का सहारा लेने पर मजबूर हो रहे है भाजपा के नेता। इतना ही नहीं खासबात यह है कि नेता जी ऐसे समय में गायों की आड़ में जीएसटी पर सवाल उठाए है  जबकि शनिवार को ही दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की बैठक होने वाली है। हमेशा से विवादों में रहे नेताजी अपने बिलों के भूगतान के लिए भी चर्चाओं में रहते आये है। जानकार मान रहे है कि पार्टी और संघ के इशारे पर ही नेताजी जीएसटी पर सवाल उठाने को तैयार हुए है। आप को बता दे गरीब भी कफन पर जीएसटी लगने से परेशान हैं। लेकिन उनके साथ कोई नेता अब तक खड़ा नहीं हुआ है।

        गायों के बहाने मध्यप्रदेश में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा नेता हितेष वाजपेयी ने जीएसटी पर सवाल उठाए हैं। नेता ने गायों से जुड़े सामानों पर वसूले जा रहे जीएसटी को काफी ज्यादा बताया है। राज्य आपूर्ति निगम के चेयरमैन हितेष वाजपेयी ने इस संबंध में अपने फेसबुक वॉल पर पोस्ट किया है। खासबात यह है कि वाजपेयी ने ऐसे समय में गायों की आड़ में जीएसटी पर सवाल उठाए, जबकि शनिवार को ही दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की बैठक होने वाली है।

    फेसबुक पोस्ट हितेष वाजपेयी ने आप को एक डेयरी संचालक बताया है। उन्होंने लिखा है कि जीएसटी से किसानों की चुनौतियों की तरह, जीएसटी से डेयरी संचालकों को भी दिक्कतें पैदा हुई हैं। इसमें गायों के इलाज के लिए दवाओं पर जीएसटी न्यूनतम अथवा शून्य होना चाहिए। जो कि अभी 18 प्रतिशत है। जो डेयरी संचालकों पर अतिरिक्त आर्थिक भार है।

    वाजपेयी ने आगे लिखा है कि गौशाला में इस्तेमाल हो रहे उपकरणों पर जीएसटी 28 प्रतिशत वसूला जा रहा है. एक जुलाई के पहले की कर व्यवस्था में इस पर 6 प्रतिशत टैक्स लिया जाता था. गाय के दूध से होने वाली आय को टैक्स से मुक्त होना चाहिए. जो कि अभी टैक्स के दायरे में / Madhya_Pradesh      Sep 09 ,2017 16:47