‘‘विकास गांडो थायो छे’गुजरात में नींद उड़ी भाजपा की / delhi

‘‘विकास गांडो थायो छे’गुजरात में नींद उड़ी भाजपा की

@lionnews.in

एक फ्लाईओवर और दो मेट्रो देने पर आप विकास कहते है तो क्या देश में पहले फ्लाईओवर नही बने या मेट्रो नही चली। आपने कोई मेट्रो इजाद नहीं की है कि हम गर्व करे, धर्म की चरस जनता में घोल कर मुख्यमुद्दों से भटकाने के लिये कुछ चैनलों पर डेरे का प्रोपोगंडा चला कर कुछ लोग और एक पार्टी देश को कब तक गुमराह कर पाओंगें यह जब एक एंकर कम पत्रकार अपने जैसे पत्रकार की मौत पर बोलता है तो लोग उसकी आवाज से आवाज मिलाने लगते है। देश में ऐसा माना जाता है कि विकास का माडल गुजरात हैं उसी गुजरात में इन दिनों विकास पागल हो गया है टेग सोशल मीडिया पर धुम मचा रहा हैं। जनता के द्वारा चलाये जा रहे इस कैंपेन ने भारतीय जनता पार्टी की नींद उड़ा दी है।  आप को बता कि गुजरात में दो महीने बाद चुनाव होने है।

लेकिन चुनाव से पहले जिस तरह से गुजरात में विकास गांडो थयो छे छाया हुआ है उसने सत्ता पक्ष बीजेपी को चिंता में डाल दिया  है. दरअसल, गुजरात में जिसे विकास मॉडल को पूरे देश के सामने रख कर मोदी लहर चलाई गई अब उसको जनता ही कुछ अपने अंदाज में वायरल कर रही है। कहा जाता रहा है कि उसी विकास को लेकर अब लोग हंसी उड़ा रहे हैं। सोशल मीडिया पर आम लोग हर फोटो के साथ ‘‘विकास गांडो थयो छे’’ याने ‘‘विकास पागल हो गया है’’ को टैग लगाकर जोड़ रहे हैं। सड़क के गड्ढे की तस्वीर के साथ लोग लिख रहे हैं कि संभल के चलना विकास गांडो थायो छे. या फिर चलती तेज गाड़ी गड्ढे में गिर जाती है तो लोग कहते हैं कि जीएसटी तेजी से रहा था विकास बीच में गया. हर छोटी-छोटी बात को विकास के साथ जोड़ा जा रहा है। हालांकि लोगों के जरिए शुरू किए गए इस विकास गांडो थायो छे के कैंपेन को अब कांग्रेस ने अपने कैंपेन के साथ जोड़ दिया है। कांग्रेस ने अहमदाबाद की सड़क पर जहां गड्ढे हैं या फिर गंदगी है वहां बैनर लगा दिया है कि संभल के चलना विकास गांडो थायो छे....

तो वहीं विकास नाम के इस कैंपेन से तिलमिलायी बीजेपी ने अब कांग्रेस को उन्हीं के शब्दों में जवाब देना शुरू कर दिया है. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने एक पब्लिक मीटिंग में कहा कि विकास भले ही पागल हो गया है, लेकिन वो पागल ठीक नहीं हो रहे हैं. हमारे राज में कांग्रेस के राज की तरह भष्ट्राचार और बेरोजगारी नहीं बढ़ी है। इस पर जनता ने सोशल मीडिया पर इसका जवाब देना शुरू किया और भ्रष्टाचार, बेरोजगारी सहित अन्य समस्याओं  के आकड़े सहित समाचारों के साथ वही विकास पागल हो गया है का टेग लगा कर पोस्ट करना शुरू कर दिया है। विकास के नाम पर अब तक नरेन्द्र मोदी चुनाव जीतते आये थे. वैसे में छोटी से छोटी बात अब सोशल मीडिया पर विकास के नाम से चल रही हैं, जो बीजेपी के खिलाफ आम आदमी की परेशानी को बयां करती हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि गुजरात बीजेपी के चुनाव में विकास काम आता है या नुकसान पहुंचाता है.

 

/ delhi      Sep 08 ,2017 16:21