वरिष्ठ महिला पत्रकार को घर में घुसकर मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत delhi / delhi

वरिष्ठ महिला पत्रकार को घर में घुसकर मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

 
@lionnews.in

 नई दिल्ली: बेंगलूरु में वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. राजा राजेश्वरी नगर के उनके घर पर आज शाम करीब साढ़े सात बजे तीन लोगों ने गोलियां मार दी.

 

गौरी लंकेश कन्नड़ मैगजीन लंकेश पत्रिके की संपादक थीं. उन्हें हिंदुत्व ब्रिगेड की आलोचक के रूप में जाना जाता था. गौरी लंकेश जाने माने पत्रकार और लेखक पी लंकेश की बेटी थीं.

Senior Journalist Gauri Lankesh Shot Dead At Her Residence In Bengaluru

लंकेश के दक्षिणपंथी संगठनों से वैचारिक मतभेद थे. वहीं पिछले साल सांसद प्रह्लाद जोशी की तरफ से दायर मानहानि मामले में उन्हें दोषी करार दिया गया था. जोशी ने बीजेपी नेताओं के खिलाफ एक खबर पर आपत्ति जताई थी.

 

सीबीआई जांच की मांग

 

लंकेश के भाई इंद्रजीत ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि इस केस की जांच सीबीआई को हैंडओवर की जानी चाहिए.

 

कलबुर्गी की हुई थी हत्या

 

इससे पहले वर्ष 2015 में कर्नाटक के धारवाड़ में इसी तरह के एक अन्य मामले में साहित्यकार एमएम कलबुर्गी की उनके घर पर ही हत्या कर दी गई थी. इस केस में दो लोगों पर कलबुर्गी की हत्या करने का आरोप लगा था.

 

गोविंद पनसारे

 

2015 में ही सामाजिक कार्यकर्ता गोविंद पनसारे की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उनकी पत्नी को भी हमलावरों ने निशाना बनाया था. इस मामले में राइट विंग से जुड़े कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.  वहीं इससे 2 साल पहले 2013 में पुणे में नरेंद्र दाभोलकर को भी गोलियों से छलनी किया गया था. अंधविश्वास और कुप्रथाओं के खिलाफ आवाज उठाने वाले डॉ. दाभोलकर सनातन संस्था और अन्य दक्षिणपंथियों के निशाने पर रहते थे.

delhi / delhi      Sep 05 ,2017 17:06