मोदी सरकार में पर्यटन मंत्री बोले- केरल में जारी रहेगा गोमांस का उपभोग / delhi

मोदी सरकार में पर्यटन मंत्री बोले- केरल में जारी रहेगा गोमांस का उपभोग

@lionnews.in

‘बीजेपी के पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है। हम देश के किसी भी हिस्से में लोगों के खानपान की आदतें तय नहीं कर सकते हैण् यह फैसला करना लोगों का काम है कि उन्हें क्या खाना है।’ यह कहना हैं अलफोंस कननथनम का।  जो अभी अभी पीएम नरेंद्र मोदी की कैबिनेट विस्तार के बाद पर्यटन मंत्री बने हैं।

अलफोंस कननथनम ने अपना पदभार ग्रहण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि केरल में गोमांस का उपभोग जारी रहेगा. नौकरशाह से राजनेता बने एल्फोंस ने पहले से विवादित गोमांस के मुद्दे पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में यह बात कही. केरल कैडर के 1979 बैच के अधिकारी अलफोंस ने कहा कि बीजेपी ने यह कभी नहीं कहा कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ‘‘जैसे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पहले ही कह चुके हैं कि राज्य में गोमांस का उपभोग किया जा सकेगा. उसी तरह केरल में भी इसका उपभोग जारी रहेगा.’’

अलफोंस ने कहा, ‘‘बीजेपी के पास यह कहने का अधिकार नहीं है कि गोमांस नहीं खाया जा सकता है. हम देश के किसी भी हिस्से में लोगों के खानपान की आदतें तय नहीं कर सकते है. यह फैसला करना लोगों का काम है कि उन्हें क्या खाना है.’’ उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित गोवा जैसे राज्य में अगर गोमांस खाया जा सकता है तो केरल में भी इसके उपभोग पर कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए.

/ delhi      Sep 04 ,2017 17:23