अबु फैजल सहित सिमी के तीन आतंकियों को मिली उम्रकैद / Madhya_Pradesh

अबु फैजल सहित सिमी के तीन आतंकियों को मिली उम्रकैद

भोपाल। सिमी सरगना अबु फैजल , अब्दुल्ला उर्फ अल्ताफ हुसैन और रकीब को उम्रकैद की सजा सुनाई है। यह तीनों आतंकियों को राजधानी की विशेष अदालत ने जानलेवा हमले का आरोपी माना हैं साथ ही 6 हजार रुपए अर्थदण्ड भी भुगतना होगा। मामले में आरोपी 4 आतंकियों की वर्ष 2016 में पुलिस एनकाउंटर के दौरान मौत हो गई है। यह फैसला मंगलवार को विशेष न्यायाधीश गिरीश दीक्षित ने सुनाया।

जानकारी के अनुसार घटना 2 जनवरी 2009 की ठंडी रात साढ़े ग्यारह बजे हुई थी। गणेश तलाई, खंडवा के गणेश मंदिर के ठीक सामने हुई थी। भारतीय जनता मोर्चा अध्यक्ष प्रमोद तिवारी और उपाध्यक्ष राजू दुबे मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। वे लोग जैसे ही अपनी स्कार्पियो से नीचे उतरे वहां खड़े दो आतंकियों ने उनपर पिस्टल से अंधाधुंध गोली चलाना शुरू कर दी। हमले में प्रमोद तिवारी तो बाल-बाल बच गए, लेकिन राजू दुबे को कई जगह गोलियां लग गई थी।

पुलिस ने पहले तो इस मामले में दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत अपराध कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। बाद में मामले को भोपाल की विशेष अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया जहां हत्या के प्रयास, धार्मिक भावनाओं को उकसाने, आर्म्स एक्ट और विधि विरुद्ध कार्याकलाप अधिनियम के तहत मामले की सुनवाई की गई। 

/ Madhya_Pradesh      Aug 29 ,2017 16:12