अब युवा-उत्सव वर्ष में दो बार होगा : यशोधरा राजे सिंधिया / Madhya_Pradesh

अब युवा-उत्सव वर्ष में दो बार होगा : यशोधरा राजे सिंधिया

 

लॉयन न्यूज / lion news

भोपाल। मध्यप्रदेश खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को युवा उत्सव से जोड़ने तथा प्रतिस्पर्धा को और रोचक बनाने के उददेश्य से अब राज्य युवा उत्सव वर्ष में दो बार मनाया जायेगा। साथ ही इस वर्ष से पुरस्कार राशि भी दोगुनी की गयी है। खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया 21वें राज्य युवा उत्सव कर समापन एवं पुरस्कार वितरण कर रही थी। संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन भी उपस्थित थे।

 

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने 21वें राज्य युवा उत्सव के समापन समारोह को संबोधित किया।

 
 

श्रीमती सिंधिया ने कहा कि युवा-उत्सव के लगतार आयोजन से युवाओं को अपनी कला तथा अपने व्यक्तित्व को निखारने का मौका मिलता है। उन्होंने युवा वर्ग से कहा कि प्रतियोगिता में सफलता हासिल न होने पर विचलित न हों। जरूरत हौसला बनाए रखने की है, जीत हौसलों की ही होती है। श्रीमती सिंधिया ने युवा-उत्सव के प्रतियोगियों को बधाई देते हुए कहा कि ऐसा शानदार प्रदर्शन करें कि चयनकर्ताओं को चयन करने में असमंजस हों और राष्ट्रीय स्तर पर मध्यप्रदेश का नाम रोशन करें। श्रीमती सिंधिया ने सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं के प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय विजेताओं को ट्रॉफी और प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया। एकल प्रतियोगिता के विजेताओं को क्रमश: 10 हजार, 6000 एवं 4000 रुपये तथा समूह विधा में प्रथम 6000, द्वितीय 4000 तथा तृतीय 2000 रुपये की पुरस्कार राशि को उनके बैंक खातों में जमा किया जायेगा।

राज्य सरकार प्रदेश के युवा कलाकारों को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए जिला, संभाग और राज्य स्तर पर युवा उत्सव का आयोजन करती है। राज्य युवा-उत्सव में विभिन्न विधाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले युवाओं को राष्ट्रीय युवा-उत्सव में भाग लेने के लिए भेजा जाता है। इस वर्ष राष्ट्रीय युवा -उत्सव 12 जनवरी से रोहतक (हरियाणा) में होगा।

/ Madhya_Pradesh      Jan 04 ,2017 14:31