टेस्ला की भारत में मेड इन चाइना कार बेचने की योजना पर फिरा पानी / delhi

टेस्ला की भारत में मेड इन चाइना कार बेचने की योजना पर फिरा पानी

www.lionnews.in

टेस्ला भारत में मेड इन चाइना कार बेचने की योजना बना रहा है। भारत सरकार ने टेस्ला के इस सपने को तोड़ दिया है। सरकार ने टेस्ला को दो दूक कह दिया है कि चीन से बनी इलेक्ट्रिक कारों को भारत में नहीं बेचें। अब इस कंपनी का मेड इन चाइना कार बेचने का यह सपना फिलहाल टूट गया है। 

दरअसल एक निजी मीडिया गुप के एक आयोजन में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने संकेत दिया है कि सरकार ने टेस्ला को सलाह दी है कि भारत में ही कार बनायें और उनका निर्यात करें। गडकरी ने कहा कि वह जल्द की भारत में प्लांट शरू करेगी और फिर यहीं पर इलेकिट्रक कारों का प्रोडक्शन होगा। आपको बता दे टेस्ल अमेरिकन कंपनी है। टेस्ला ने अमेरीका से बाहर सबसे बड़ा प्लाट चीन में लगाया है। टेस्ला यहा से ही भारत, युरोप, सहित अन्य देशों के लिये इलेक्ट्रिक कारों का प्रोडक्शन करता है। भारत पहला देश है जिसन टेस्ला को दो टूक कहा है। 

भारत टेस्ला की मदद करने को है तैयार

भारत में टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार काफी मंहगी हैं। उसका एक कारण चीन में निर्माण कर भारत में बेचना है। भारत सरकार यह चाहती है। कि टेस्ला यह इलेक्ट्रिक कार का निर्माण देश में करें जिसके चलते कार की कीमत में कमी आयेगी। इसके लिये भारत सरकार टेस्ला को हर मदद करने के लिये तैयार है। 

/ delhi      Oct 11 ,2021 15:16